About स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ

Wiki Article



अगर आप स्ट्रॉबेरी नहीं खाते हैं तो हम आपको बता दें कि आपको यह स्वादिष्ट और सुपर बेनिफिशियल फूड अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए क्योंकि इसके कई फायदे हैं। आइए जानते हैं क्या हैं स्ट्रॉबेरी खाने के फायदे और कैसे करें इसे डाइट में शामिल-

सबसे पहले एक स्ट्रॉबेरी को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें।

साथ ही स्ट्रॉबेरी मस्तिष्क से संबंधित रोगों से लड़ने में भी मदद करते हैं और मस्तिष्क में होने वाली अन्य समस्याओं को दूर रखता है.

वह मुझसे गिरोह लेता है ... "- यह एक शिक्षक है जो जेटा के ग्रोव में एक तरह के लड़के के बारे में उच्चारण करता है। लड़का श्रीसा और पहले से ही सात साल की...

इसमें एक आसान जीवाणुरोधी, विरोधी भड़काऊ प्रभाव है;

चयन : स्ट्रॉबेरी का चयन करते हुए ख्याल रखें कि यह फल चटक लाल रंग का ही हो। आप इन्हें खरीदते समय हल्का दबाकर भी देख सकते हैं कि यह रसीली हैं या नहीं। सूखे, सिकुड़े या मुरझाये हुए स्ट्रॉबेरी खरीदने से बचें। स्ट्रॉबेरी में अगर दाग-धब्बे हों, तो उन्हें न खरीदें।

स्ट्रॉबेरी न केवल विभिन्न बीमारियों के विकास के स्वास्थ्य और रोकथाम को संरक्षित करने के लिए उपयोगी है, इसका उपयोग कई अन्य उद्देश्यों के साथ किया जाता है। विचार करें कि आप इस बेरी का और उपयोग कैसे कर सकते हैं।

एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन, खनिज और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर स्ट्रॉबेरी आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने, सूजन को कम करने और पुरानी बीमारियों से बचाने में मदद कर सकती है। स्ट्रॉबेरी खाने से पाचन स्वास्थ्य, हृदय स्वास्थ्य और यहां तक कि त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार होता है।

विज्ञान बताता है कि जब आप हर दिन शौच नहीं करते हैं तो आपके शरीर में क्या होता है

लहसुन के छिलके खाये जाते हैं फेंके नहीं, फायदे जानकर ही आपको आयेगा यकीन

गिरगिट की तरह रंग बदलती है ये दुर्लभ मछली

स्ट्रॉबेरी एंटी एजिंग के लिए भी उपयोग की जाती है। स्ट्रॉबेरी उम्र के साथ घटने वाली चेहरे की चमक और कसावट को बनाए रखने में मदद करती है। इसमें विटामिन सी होता है, जो चेहरे की रंगत को निखारता है और त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है। स्ट्रॉबेरी फ्री रेडिकल की वजह से त्वचा पर होने वाले नुकसान को कम करने में मदद करती है। आप इसके लिए स्ट्रॉबेरी का पेस्ट बना कर अपने चेहरे पर लगा सकती हैं। 

त्वचा के लिए स्ट्रॉबेरी कई तरीकों से फायदेमंद है। इसमें पॉलीफेनोल्स होते हैं जो बहुत ही अच्छे एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी का काम करते हैं। साथ ही इसमें एंथोकायनिन भी पाया जाता है। इसकी website वजह से ही स्ट्रॉबेरी लाल और चमकदार होती है। यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। यह तत्व सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाने में मदद करता है। एंटी एजिंग

कागज से बनायी गयी आश्चर्यजनक कलाकृतियाँ!

Report this wiki page